UPSC Civil Services Exam 2019 : आयोग ने EWS श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए जारी की अधिसूचना : यहां देखें

Breaking News Jobs

UPSC Civil Services Exam 2019 : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी की है जो यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 के लिए आवेदन कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकार द्वारा की गई घोषणा के अनुसार दस प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

यूपीएससी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, "जो उम्मीदवार ईडब्ल्यूएस श्रेणी के तहत आवेदन करना चाहते हैं, उनसे अनुरोध है कि 1 अगस्त 2019 तक अपना ईडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र तैयार कर लें।" बिना प्रमाण पत्र के अभ्यर्थी सामान्य वर्ग में शामिल रहेगा। इस श्रेणी के अभ्यर्थी अपना प्रमाण पत्र तहसीलदार/मजिस्ट्रेट या जिला मजिस्ट्रेट द्वारा बनवा सकते हैं। UPSC प्रारंभिक परीक्षा 2 जून को आयोजित की जाएगी। UPSC सिविल सेवा 2019 मुख्य परीक्षा 20 सितंबर, 2019 से शुरू होगी।

अधिक जानकारी और नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 मार्च, 2019 है। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र पहला पार्ट भर लिया है वे जल्द ही अपना दूसरा पार्ट भी भर लेवें। यूपीएससी 2 जून, 2019 को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करेगा। प्रारंभिक परीक्षा के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थी साक्षात्कार के बाद यूपीएससी मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होने के योग्य हो जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट - upsc.gov.in पर नोटिफिकेशन जरूर देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *