RRB Recruitment 2019 : सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए अच्छी खबर, 1.3 लाख पदों के लिए निकलेगी भर्ती

Breaking News Jobs

जो लोग भारतीय रेल (Indian Railways) में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए अच्छी खबर है। रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) फरवरी 2019 में एक लाख से अधिक पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा। नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर 23 फरवरी, 2019 को जारी किया जाएगा।

RRB Group D
भारतीय रेल (Indian Railways) में RRB Group D, RRB ALP, RRB JE और अन्य भर्तियों के तहत 1 लाख 51 हजार 548 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पर काम चल रहा है। संबंधित डवलपमेंट पर, सूत्रों ने यह भी पुष्टि की कि RRB Group D रिजल्ट फरवरी के मध्य में जारी हो सकता है, लेकिन क्रक्रक्च ने रिजल्ट को जारी करने की तारीख की घोषणा नहीं की है।

rrb recruitment 2019
RRB ने भारतीय रेल (Indian Railways) में 2.30 लाख पदों को भरने की घोषणा की है। इनमें से कुल 1 लाख 31 हजार 428 पदों को चरण 1 के तहत फरवरी-मार्च 2019 में भरा जाएगा। चरण 2 (Phase II)में 99 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया मई-जून 2020 में शुरू होगी जो जुलाई-अगस्त 2021 तक पूरी कर ली जाएगी।

RRB ALP CBT 2 Answer Key 2018
रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board)(RRB) Group C, ALP, Technician posts के लिए आयोजित दूसरे चरण की computer based test (CBT) की answer keys जल्द जारी करेगा।

RRB ALP CBT 2 Answer Key 2018 : ऐसे करें चेक
-RRBs की आधिकारिक वेबसाइट्स पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर answer keys लिंक पर क्लिक करें

-दी गई जगह में अपना application/roll number, परीक्षा तिथि और अन्य जानकारी भरें

-सबमिट पर क्लिक करें

-स्क्रीन पर Answer keys डिस्पले हो जाएंगी

-Answer keys को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *