HSSC Constable (GD) Final Result जारी, यहां से करें डाउनलोड

Breaking News Jobs

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने 28 फरवरी, 2019 को पुरुष कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) सलाहकार के पद के लिए अंतिम परिणाम घोषित किया। जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा में उपस्थिति दर्ज करवाई थी, वे अपना परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट - http://www.hssc.gov.in पर जाएं।

जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा, फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट और पुरुष कांस्टेबल (जीडी) कैट के पद के लिए दस्तावेजों की जांच की। पुलिस विभाग हरियाणा का No.03 / 2018, HSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकते हैं। फाइनल रिजल्ट सभी परीक्षाओं में प्राप्त अर्हता के आधार पर तैयार किया गया है।

Click Here For Download Final Result

आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम एक पीडीएफ प्रारूप में उपलब्ध है जहां शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को रोल नंबर और श्रेणीवार सूचीबद्ध किया गया है। प्रत्येक श्रेणी में अंतिम चयनित उम्मीदवार द्वारा प्राप्त किए गए अंकों को ब्रैकेट में दिखाया गया है।

HSSC ने कुल 5000 पदों के लिए पुरुष कांस्टेबल (GD) भर्ती परीक्षा आयोजित की थी। परिणाम पीडीएफ में सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के कुल 2300 उम्मीदवारों, 700 बीसीए उम्मीदवारों, 400 बीसीबी उम्मीदवारों, 350 ईएसएम जनरल उम्मीदवारों, 100 ईएसएम एससी उम्मीदवारों, 100 ईएसएम बीसीए उम्मीदवारों और 150 ईएसएम बीसीबी उम्मीदवारों की संख्या शामिल है।

उम्मीदवार परिणाम देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पर परिणाम का सेक्शन दिखाई देगा। परिणाम पर क्लिक करने के साथ ही नई टैब में संबंधित पद और भर्ती के परिणाम के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही अभ्यर्थी के सामने एक पीडीऍफ़ फाइल ओपन होगी, जिसे डौन्लाड़ और प्रिंट भी लिया जा सकता है। अभ्यर्थी परिणाम रोल नंबर के अनुसार सर्च कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *