हनुमान जी की प्रतिमा के सामने करें ये उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

Breaking News

आर्थिक तंगी से परेशान व्यक्ति हर संभव प्रयास करता है। वह मेहनत से पैसा कमाने के साथ-साथ ज्योतिष व अन्य पंडितों द्वारा बताए गए उपाय करने का प्रयास करता है। लेकिन यदि आपको मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हो तो इसका एक कारण वास्तुदोष भी होता है। कभी-कभी घर में वास्तुदोष होने के कारण भी कड़ी मेहनत का उचित व सार्थक परिणाम प्राप्त नहीं होता। इसलिए घर में वास्तुदोष दूर करने के लिए उपाय किए जाएं तो व्यक्ति की सभी समस्याएं आसानी से दूर हो सकती है। आइए जानते हैं व्यक्ति किन-किन उपायों से वास्तुदोष दूर कर सकता है....

arthik samasya

1. घर में भगवान वास्तु, धन कुबेर और माता लक्ष्मी की प्रतिमा भी होनी चाहिए और नित्य इनकी पूजा की जानी चाहिए। इससे व्यक्ति को आर्थित तंगी नहीं झेलनी पड़ती है।

2. घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पंचमुखी हनुमान जी की प्रतिमा या तस्वीर लगाकर प्रतिदिन उसकी पूजा करने से भी धन संबंधि समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

3. अगर कोई व्यक्ति कर्ज के बोझ तले दबता ही जा रहा है, तो उसे चींटियों को शक्कर या आटा डालना चाहिए। ऐसा करने से कर्ज समाप्त होता है और उसे सुखी जीवन मिलता है।

4. ढाई सौ ग्राम काले तिल में सवा किलो उड़द की दार मिलाकर इसका आटा पिसवा लें। हर मंगलवार को इस आटे से एक दीपक बनाएं और उसमें सरसों के तेल का दीया जलाएं। ये दीया घर में बने पूजन घर में हनुमान जी के सामने या फिर हनुमान मंदिर जाकर उनकी मूर्ति के सामने जलाएं। हर मंगलवार को आपको दीपक की संख्‍या बढ़ाते जाना है। आपको ये उपाय 11 मंगलवार तक करना है। इस प्रकार पहले मंगलवार को एक दीपक, दूसरे मंगलवार को दो दीपक और आखिरी यानि 11वें मंगलवार को 11 दीपक हनुमान जी की मूर्ति के आगे जलाना है।

5. वास्तुशास्त्र के अनुसार मिट्टी के छोटे से घड़े में पानी भरकर उसे उत्तर दिशा में रख दें इससे घर का वास्तु सही रहता है और आमदनी के स्रोत बनने लगते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *