साल के 41 दिनों में मुकेश अंबानी ने कमाए 37800 करोड़ रुपए, टॉप 5 में हुए शामिल

Breaking News Business

नई दिल्ली। साल 2019 भारत के अरबपतियों के लिए काफी अच्छा साबित हुआ है। सिर्फ 41 दिन में इन अरबपतियों की दौलत में करोड़ों का इजाफा हुआ है। इन टॉप 5 अरबपतियों में सबसे ज्यादा इजाफा रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन और भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की दौलत में हुआ है।


8 लाख करोड़ बढ़ा मार्केट कैप

आपको बता दें कि अगर हम सिर्फ अंबानी की दौलत की बात करें तो 1 जनवरी 2019 से लेकर अब तक इनकी दौलत में 531 करोड़ डॉलर यानी करीब 37800 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इन आंकडों को देखते हुए आरआईएल का कुल मार्केट कैप भी 8 लाख करोड़ रुपए बढ़ गया है।


बाजार की सबसे अमीर कंपनी बनी रिलायंस

आपको बता दें इन आंकड़ों के हिसाब से रिलायंस इस समय भारतीय बाजारों में सबसे अमीर कंपनी बनी हुई है। वहीं, ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स ने लिस्ट जारी करते हुए भारत के टॉप 5 अरबपतियों की जानकारी दी। इस लिस्ट में मुकेश अंबानी, अजीम प्रेमजी, शिव नाडर, लक्ष्मी मित्तल और उदय कोटक शामिल हैं। इन सभी लोगों की दौलत में करोड़ों का इजाफा हुआ है।


मुकेश अंबानी

आपको बता दें कि भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी इस साल भी कमाई के मामले में सबसे आगे बने हुए हैं। इस साल अंबानी की दौलत 37800 करोड़ रुपए बढ़ गई है। 11 फरवरी को दोपहर 1 बजे तक अंबानी की कुल दौलत 4960 करोड़ डॉलर यानी 3.53 लाख करोड़ रुपए दर्ज की गई है। इन आकड़ों के हिसाब से अंबानी दुनिया के 11वें सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं। इस साल आरआईएल में निवेशकों ने भी अच्छा मुनाफा कमाया है।


अजीम प्रेमजी

आपको बता दें कि आईटी कंपनी विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी इश समय दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार इनका नाम 45वें नंबर पर है और भारत में वह दूसरे नंबर पर हैं। 1 जनवरी के बाद से प्रेमजी की दौलत करीब 180 करोड़ डॉलर यानी 7690 करोड़ रुपए बढ़ गई है। इनकी कुल दौलत 1920 करोड़ डॉलर यानी 1.36 लाख करोड़ रुपये है।


किया करोड़ों का कारोबार

इसके बाद तीसरे नंबर पर शिव नाडर, चौथे नंबर पर लक्ष्मी मित्तल और पांचवें नंबर पर उदय कोटक हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर के हिसाब से इन सभी ने साल के शुरुआती महीनों में ही करोड़ों का कारोबार कर लिया है औऱ भारत के टॉप 5 अमीर लोगों की सूची में शामिल हो गए हैं।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *