दिल्ली में हुआ नमस्ते थाईलैंड महोत्सव का आगाज़, प्रवेश है नि:शुल्क

Breaking News

नई दिल्ली। भारत-थाईलैंड राजनयिक संबंधों के 72 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में रॉयल थाई एम्बेसी की ओर से आयोजित तीन दिवसीय नमस्ते थाईलैंड ? महोत्सव Namaste Thailand Festival की शुरुआत 15 मार्च से शुरू हो गया है और इसका समापन 17 मार्च को होगा। यह महोत्सव तीनों दिन दोपहर 3 बजे से रात 11 बजे के बीच यहां के सेलेक्ट सिटी वॉक में होगा। रॉयल थाई एम्बेसी की विज्ञप्ति के अनुसार, यह सांस्कृतिक महोत्सव एक वन-स्टॉप कार्यक्रम है। इसमें प्रवेश नि:शुल्क रखा गया है।

यह भी पढ़ें- मासिक धर्म के दौरान स्वास्थ्य प्रबंधन की पहल, 7 राज्यों में चलाई यह मुहिम

इस समारोह में कई अनोखी प्रस्तुतियां और कार्यशालाएं हैं। दर्शक मल्बेरी पेपर मिनी अम्ब्रेला, बॉडी पेंटिंग, बटन बेज एक्टिविटीज और थाई कॉस्ट्यूम पहनकर पोज देने का लुत्फ भी उठा सकते हैं। महोत्सव में विविधता से भरपूर मनोरंजक स्टॉल्स लगाए गए हैं। महिलाओं के फैशन, पेपर फ्लॉवर, एक्सेसरीज और ज्वेलरी से लेकर घर के साज-सज्जा की चीजें और आराम पहुंचाने वाली खुशबू और सोवेनियर आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- सीधी नहीं बल्कि हमेशा उल्टी घड़ी पहनते हैं पीएम मोदी, वजह है बेहद ख़ास

समारोह में आने वाले लोग थाई व्यंजनों का भी आनंद ले सकते हैं, जिसे पेश करने जा रहे हैं रैडिसन ब्लू के जानेमाने नू एंग रोई। साथ ही, यहां तीन क्विज प्रतियोगिताएं भी होंगी। ये तीनों प्रतियोगिताएं थाईलैंड के संदर्भ में होंगी और आधे-आधे घंटे के लिए होंगी। ये प्रतियोगिताएं क्रमश: शाम 5. 30 बजे, शाम 7 बजे और शाम 8 बजे होंगी। इसके अलावा एशिया-7 और थाई जैज-फ्यूजन बैंड के प्रसिद्ध कलाकार अपनी संगीतमय प्रस्तुति के साथ कार्यक्रम का समापन करेंगे। महोत्सव का समापन 17 मार्च को होगा।

यह भी पढ़ें- पूरा का पूरा स्टाफ इस महिला को प्लेन से उतारने को हो गया उतारू, पीछे थी यह दिलचस्प वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *