कपल्स के लिए स्वर्ग है ये जगह, यहां पान खाने से बन जाती हैं जोड़ियां

Breaking News

नई दिल्ली: जब बच्चे बड़े हो जाते हैं तो माता-पिता को उनकी शादी की चिंता सताने लगती है, दरअसल वो चाहते हैं कि उनके बच्चों को एक ऐसा जीवनसाथी मिले जो ज़िंदगी भर उनका साथ दे सके। आपको बता दें कि भारत में एक ऐसी जगह है जहां महज पान खाकर जोड़ियां बन जाती हैं।

तो इस वजह से राहुल गांधी ने संसद में PM मोदी को दी थी जादू की झप्पी, खुद किया खुलासा

दरअसल जिस जगह की हम बात कर रहे हैं वो गुजरात और मध्य प्रदेश के पास भगोरिया नामक स्थान है। यहां पर हर साल एक मेला लगता है जिसे भगोरिया मेला ( Bhagoria haat ) कहते हैं। इस मेले में भारी संख्या में युवक युवतियां आते हैं। इस मेले की खासियत यह है कि इसमें कई जोड़ियां बनती हैं।

दरअसल यह मेला प्रेमी जोड़ों के लिए किसी स्वर्ग की तरह है। आपको बता दें कि भगोरिया मेले का यह उत्सव 14 मार्च से शुरू हो गया है। यहां पर भारी तादात में आने वाले युवक-युवतियां यहां की रौनक का लुत्फ़ लेते हैं जिनमें झूलों के अलावा खाने पीने की चीज़ें भी शामिल हैं।

फिल्म कलंक के पोस्टर में दिख रहा ये सांड नहीं है आम, इसकी ताकत के आगे टिकना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन

इस मेले में आने वाले युवक, युवत‍ियों को पान देते हैं और अगर वो लड़की पान ले लेती है तो समझा जाता है कि युवती ने युवक को पसंद कर लिया है। इस मेले में भारी संख्या में लोग खरीदारी करने आते हैं और शाम के समय में यहां की रौनक देखते बनती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *